मंगलवार, 5 अप्रैल 2011

चलता फिरता एक खिलौना..

प्रणाम!!

                                काफी दिनों तक कुछ ख़ास बात नहीं हो पा रही थी. कईं मौके आये जब आप सभी से  कुछ कहने को दिल चाह मगर वक़्त नहीं था. सबसे पहले आप सभी को world cup जीतने की ढेरों शुभकामनायें.. दुसरे, हम विक्रम संवत 2068 में प्रविष्ट हो चुके हैं. बहुत ज्यादा उमंगें मन में हैं जो बयां करना ज़रा मुश्किल होगा. बहरहाल आपको बताना चाहूँगा कि प्रफुल्ल और मम्मी इस april में सावा से उदयपुर shift हो जायेंगे. सावा लगभग ख़ाली हो जायेगा. दुःख तो होता है अपनी ज़मीन छोड़ने का, मगर एक बेहतर कल के लिए ये migration बेहद ज़रूरी है.मुझ पर विवाह का दबाव भी बनता जा रहा है. सारी बातें व्यवस्थित रहीं, तो इसी साल या अगले साल की शुरुआत में  मैं भी सामाजिक प्राणी हो जाऊंगा. ये बात नहीं है कि अभी मैं सामाजिक प्राणी नहीं हूँ. मगर विवाहोपरांत आपको license मिल जाता है. किसी दौर में मैं विवाह संस्था के विरुद्ध था, मगर गुजरते वक़्त के साथ-साथ महसूस हुआ कि आपकी ज़िन्दगी सिर्फ आपके सपनों तक ही सिमित नहीं है, आपको समाज की बात भी रखनी पड़ती है. शायद यही एक खासियत है जो हमें जीव-जगत के दूसरे प्राणियों से अलग करती है. 
               एक और बात मेरे numbers जो अभी active है:- 9928773107 (राजस्थान) और 9825073107 (गुजरात). आप यदि कोई सन्देश देना चाहें या बात करना चाहें तो मुझे राजस्थान वाले नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.
       सही बताऊँ तो बातों का खज़ाना है आज मेरे पास!! कुछ बताने जैसी हैं तो कुछ छुपाने जैसी. बताने वाली बातें इतनी मज़ेदार नहीं हैं, जितने कि छुपाने वाली..तो बेहतर होगा कि मैं मौका देखकर चोक्का मारूं...क्या कहते हैं?? तो एक बार फिर अपने पकाऊ दोस्त को आज्ञा दीजिये.. जल्दी ही कुछ चटपटाहट  के साथ हाज़िर होता हूँ..

 तब तक झेलते रहिये..
राजसावा



1 टिप्पणी:

  1. bhai,

    batane wali to tu mujhe bata mat, but jo baat tu chipa raha h wahi baat mujhe sunnani h ....so when u will be free then just miss call to me ...................bye


    Pradeep

    जवाब देंहटाएं